सेक्स के फायदे कर देंगे हैरान…

सेक्स से करने से सुकून भरी नींद आती है
सेक्स तनाव से दिलाता है राहत 
हार्ट को रखे चुस्त-दुरुस्त रखने में सहायक है सेक्स
सेक्स करने से सिरदर्द हो जाता है छूमंतर
कोशिकाओं में ताजा रक्त पहुंचता है सेक्स
इम्यूनिटी बढ़ाने का कारगर तरीका है सेक्स
रोजाना सेक्स से जिम जाने से मिलती है निजात
सेक्स के फायदे कर देंगे हैरान
यदि आपको ऐसा लगता है कि सेक्स सिर्फ मजे लेने के लिए किया जाता है  तो यह खबर आपको चौंका देगी। सेक्स सिर्फ मजे लेने के लिए नहीं किया जाता। इसके अनेक फायदे हैं। सेक्स से न सिर्फ आपको अच्छी नींद आती है, यह आपको तनाव से भी राहत दिलाता है। सेक्स करने से ना केवल कैलोरी बर्न होती है बल्कि कई और ऐसी वजहें हैं जिनके चलते आपको रोजाना सेक्स करना चाहिए।
हार्ट को रखे चुस्त-दुरुस्त
एक शोध से यह पता चला है कि माह में एक बार सेक्स करने वाले पुरुषों की तुलना में सप्ताह में दो बार से ज्यादा सेक्स करने वालों को दिल का दौरा पड़ने की संभावना कम होती है।
उम्र करे लंबी 
सेक्स के दौरान आपके शरीर से एक ऐसा हॉरमोन रिलीज होता है जो इम्यूनिटी के साथ, टिश्यू की मरम्मत करता है और त्वचा को स्वस्थ रखता है। जो लोग सप्ताह में दो बार सेक्स करते हैं वे कम सेक्स करने वालों की तुलना में ज्यादा जीते हैं।
तनाव कम करने में सहायक
हर आदमी के जीवन में परिवार और काम को लेकर तमाम समस्याएं होती हैं। इन समस्याओं को बेडरूम तक न आने दें। खुलकर सेक्स करें, इससे आपका मूड भी अच्छा होगा और तनाव का अच्छी तरह से मुकाबला भी कर सकेंगे।
इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर
रोजाना सेक्स करने से इम्यूनिटी बढ़ाने वाली एंटीबॉडी की मात्रा आपके शरीर में बढ़ जाती है जिससे आपको बीमारियों से लड़ने में सहायता मिलती है।
दर्द से दिलाए राहत
अगर आपके सिर में दर्द है और आप इसलिए सेक्स न करने का बहाना बना रहे हैं तो ऐसा हरगिज न करें। आॅर्गेज्म के समय आपके शरीर में आॅक्सीटोसिन का स्तर पांच गुना ज्यादा बढ़ जाता है, जिसके चलते इंडॉर्फिन से दर्द और कष्ट दोनों में ही आराम मिलता है।
रक्त का प्रवाह बढ़ाए
सेक्स करते समय हृदय की गति बढ़ जाती है जिससे आपकी कोशिकाओं में ताजा रक्त पहुंचता है। उपयोग किया गया खून हटता है जिसके साथ शरीर से टॉक्सिन भी निकलते हैं।
सेक्स लाए अच्छी नींद
आपने अनुभव किया होगा सेक्स के तुरंत बाद बेहद सुकून भरी नींद आती है। जो अच्छे स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहद अहम है।
रखे फिट
आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर आदमी के लिए जिम जाना एक मुश्किल काम है। सेक्स आपको इस समस्या से भी निजात दिलाता है। फिट और शेप में रहने का एक सेक्स एक बेहतरीन तरीका है। रोजाना सेक्स करके आप अपनी कमर को शेप में रख सकते हैं। आधे घंटे के सेक्स से 80 कैलोरी बर्न होती है।