लव जिहाद हत्याकांड : इंटरनेट सेवाएं बद, धारा 144 लागू

उदयपुर, भाषा। जयपुर के बहुचर्चित राजसमंद हत्याकांड में बवाल मचना शुरू हो गया है। इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने के लिए आरोपी शंभूलाल रैगर के समर्थन में रैली निकाली की घोषणा के बाद शहर का माहौल गरमा गया है।

 

आरोपी के समर्थन में रैली निकालने जा रहे उत्तर प्रदेश के उपदेश राणा को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।


वहीं प्रशासन ने असामाजिक तत्वों व सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के साथ शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। संभागीय आयुक्त के आदेश के अनुसार आगामी आदेश तक यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

 

इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के आदेश प्रशासन ने बुधवार को ही जारी किए दिए थे। संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने कहा इस दौरान मोबाइल सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जा रही सेवाएं जैसे 2 जी, 3जी, व 4जी इंटरनेट सेवा, वाट्सअप, एसएमएस, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया की सेवाएं निलंबित रहेगी।

यह निलंबन बुधवार की रात 8 बजे से प्रभावी हो गया है। जिला मजिस्ट्रेट विष्णु चरण मल्लिक ने एक आदेश जारी कर बुधवार रात आठ बजे से लेकर अगले आदेश तक जिले में भारतीय दंड संहिता धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान धरना, रैली, प्रदर्शन, धरना एवं भड़काऊ भाषण आदि पर रोक लागू रहेगी। जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने विशेष सेल का गठन किया है। यह सेल सोशल मीडिया पर की गर्इं पोस्ट, वीडियो व तस्वीरों आदि पर नजर रखेगी।

इसी तरह की खबर