राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा चौथा सवाल

नई दिल्ली । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी व भाजपा पर जमकर सियासी निशाना साधा। राहुल ने भाजपा शासित गुजरात में शिक्षा पर कम हो रहे सरकारी खर्च को बड़ा मुद्दा बताया। राहुल गांधी ने ट्वीटर के जरिए ‘एक सवाल एक दिन’ श्रृंखला के तहत अपना चौथा सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि आखिरकार सरकारी शिक्षा पर खर्च के मामले में गुजरात 26वें स्थान पर क्यों हैं। इस राज्य के युवाओं ने कौन सा गुनाह किया है जिसकी सजा इनको मिल रही है।
गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के प्रचार का नेतृत्व खुद राहुल गांधी कर रहे हैं। उन्होेंने कहा कि सरकारी स्कूलों तथा संस्थानों को सरकार तवज्जो नहीं दे रही है। शिक्षा का व्यावसायीकरण किया जा रहा है। लगातार शुल्क में बढ़ोत्तरी कर बच्चों को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने गुजरात सरकार और प्रधानमंत्री के इस कदम की आलोचना की। उन्होंने कहा आखिर इस तरह कैसे नए इंडिया का सपना साकार होगा।
काबिलेगौर है कि प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस नेता की टैगलाइन, 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब है। राहुल ने इससे पहले प्रधानमंत्री से पूछा था कि निजी कंपनियों से क्यों मंहगी बिजली खरीदी जा रही है। इससे जनता के धन का दुरूपयोग हो रहा है। राहुल ने पूछा था कि पिछले पांच साल में भाजपा ने मात्र चार लाख 72 हजार लोगों को मकान दिया है। अगर इसी गति से मकान उपलब्ध कराए जाते हैं तो 50 लाख लोगों को मकान दिलाने में 45 साल लग जाएंगे। सबको मकान देने के भाजपा के वायदे का क्या होगा। गुजरात में दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का चुनाव नौ और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा।

इसी तरह की खबर