ट्रेन के बिलंब होने पर रेलवे ने भेजे 33 लाख मैसेज

नई दिल्ली, भाषा। रेलवे ने यात्रियों का समय बचाने के लिए एसएमएस सर्विस की शुरूआत की है। यह सेवा काफी कारगर साबित हो रही है। रेलवे ने अपने यात्रियों को एक घंटे से ज्यादा बिलंब होने की स्थिति में पिछले एक महीने के अंदर 33 लाख एसएमएस भेजे हैं।

 

यह सेवा पिछले महीने ही शुरू की गई थी। यह सेवा लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। ट्रेन आने में देरी होने की स्थिति में यह सर्विस बुकिंग के समय दिए मोबाइल फोन पर अपने आप संदेश भेजती है।

 


यह सेवा 102 प्रीमियम ट्रेनों के लिए तीन नवंबर से प्रारंभ की गई थी। इसकी सेवाओं की शुरूआत सात दिसंबर तक 23 दर्जन राजधानी ट्रेन, 26 दर्जन शताब्दी ट्रेन और तेजस व गतिमान प्रत्येक ट्रेन में टिकट बुक कराने वाले मोबाइल नंबरों पर 33,08,632 एसएमएस रेलवे ने अपने खर्चे पर भेजे हैं।
यह सेवा काफी सफल रही है। इसकी सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इससे यात्रियों ने अच्छा फीड बैक दिया है। अगले साल तक यह सेवा 148 प्रीमियम ट्रेनों में बढ़ाई जाएगी। इस सर्विस के अंदर एक्सप्रेस ट्रेनों को भी शामिल किया जाएगा। इससे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ कम होगी और अपने समय के अनुसार योजना बनाने में सहायता मिलेगी। इससे प्लेटफार्म पर भी भीड़ घटेगी।

इसी तरह की खबर