गुजरात में मतदान शुरू, जेटली, अमितशाह, मोदी की मां समेत कई नेताओं ने डाले वोट

अहमदाबाद, भाषा। गुजरात विधानसभा के अंतिम और दूसरे चरण का मतदान गुरूवार सुबह आरंभ हो गया। इस दौर में मध्य और उत्तरी गुजरात की महत्वपूर्ण 93 सीटों पर कांटे की टक्कर है।

इस चरण में 2.22 मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हुए 851 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।

इस चुनाव जंग में प्रमुख उम्मीदवारों में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, जिग्नेश मेवानी, अल्पेश ठाकोर समेत कई दिग्गज नेता व गुजरात सरकार के मंत्री शामिल हैं।


गुजरात विधानसभा के चुनावों की वोटिंग अपने तय समयानुसार ठीक आठ बजे शुरू हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने गांधी नगर में बनाए पोलिंग बूथ पर अपने मतदान का प्रयोग किया।

वहीं हार्दिक पटेल के माता-पिता ने वीरमग्राम के बूथ पर वोट डाला।

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने लाइन में लगकर वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा मैं गुजरात की जनता से अपील करता हूं के वे भारी संख्या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें और गुजरात के विकास में भागीदार बनें।


शंकर सिंह वाघेला ने गांधी नगर के वासन में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा नारनपुरा में बनाए गए बूथ पर वोट डाला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी भी आज गुजरात जाकर मतदान करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने गांधीनगर में बनाए गए आर्यभट्ट हाई स्कल स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। उनके साथ छोटे पुत्र पंकज मोदी और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी मतदान का प्रयोग किया।


प्रधानमंत्री की मां ने वोट डालने के बाद अपने हाथ में लगी स्याही मतदान केंद्र के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को दिखाते हुए कहा कि उनकी उम्र 90 वर्ष के करीब है वे फिर भी मतदान करने आई हैं।

मतदान केंद्र से बाहर आते हुए उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा, भगवान गुजरात का भला करे। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बने पटेल ने वोट डालने के बाद मीडिया कर्मियों से कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी गुजरात में भाजपा की सरकार आएगी। गौरतलब है कि यह लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गई है। इसे कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। वर्ष 2012 में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने 60 सीटों पर जीत हासिल की थी। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

इसी तरह की खबर