आज की राशिफल…. (27-07-2018)

ॐ सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके

शरण्ये त्रयम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते !!

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।

राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 27 जुलाई दिन शुक्रवार, 2018 का है। 27-28 जुलाई 2018 की रात्रि में साल दूसरा व अंतिम चंद्र ग्रहण दिखाई देगा। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा। इसकी दृश्यता भारत समेत विश्व के कई देशों में होगी। वैदिक ज्योतिष के अनुसार यह चंद्रग्रहण उत्तराषाढ़ा नक्षत्र तथा मकर राशि में लग रहा है। हलांकि इसका असर सभी राशियों पर भिन्न प्रकार का होगा।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वालों की। मेष राशि वाले जातकों को आज कुछ मामलों में अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। वाणी पर संयम रखें। विवाद भी हो सकता है। मन के फालतू डर से मुक्ति पाने की कोशिश करें। मन में भी उथल-पुथल हो सकती है।

वृषभ राशि के जातकों के जायदाद संबंधी समस्या का समाधान हो जाएगा। सोचे हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। आप ऐसी योजनाएं बना सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है।

मिथुन राशि के जातकों बिजनेस में संभलकर रहें। नौकरी में आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी। कामकाज ज्यादा हो सकता है। सावधान रहें, सोच-समझकर बातचीत करें। अनाप शनाप न बोल दें, वरना परेशान होंगे।  स्वभाव में उग्रता हो सकती है।

कर्क के जातक कारोबार संबंधी नए फैसले न लें। प्रोफेशनल लाइफ में संभल कर रहें। दुश्मनों के प्रति सावधान रहें। हल्की बेचैनी या झुंझलाहट हो सकती है। बड़े फैसले के बारे में लगातार विचार कर रहे हैं, तो उसे टाल दें।  भोजन सावधानी से करें।

सिंह राशि के जातकों का बिजनेस अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर भी सुखद वातावरण रहेगा। पार्टनर बिना कहे आपके दिल की बात समझ लेगा। आपका प्यार भी बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता हो सकती है। भाइयों और दोस्तों की मदद से दिन बन जाएगा।

कन्या राशि के लोगों को नौकरी में पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स को कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। परिवार में आपका वर्चस्व बढ़ सकता है। व्यवहार से पार्टनर का मिजाज बदल सकता है। मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे।

तुला जातक कारोबार में सावधान रहें। नए सौदे हो सकते हैं। खर्चा बढ़ सकता है। कल पर कोई काम न टालें। चंद्रमा आपको थोड़ी परेशानियां दे सकता है। कोई व्यक्ति आपको गलत दिशा में बढ़ने, गलत काम करवाने के लिए भी उकसा सकता है। सावधान रहें।

वृश्चिक राशि के जातकों को बिजनेस बढ़ाने के अवसर मिल सकते हैं। बड़े लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकते हैं।  सफलता भी अच्छी मिलेगी। पार्टनर के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। कोई अधूरी इच्छा भी पूरी हो सकती है। आपको दिनभर संभलकर चलना होगा।

धनु राशि के जातक बिजनेस के फैसले सोच-समझकर लें। जरूरत से ज्यादा खर्चे हो सकते हैं। आप कम से कम बोलने का फैसला करके घर से निकलें। यात्रा की स्थिति बन सकती है। बिजनेस-नौकरी से जुड़ा कोई बड़ा फैसला न करें।

मकर राशि के जातकों के बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं। रोजगार भी मिल सकता है। इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें काम मिल सकता है। कामकाज में व्यस्तता बढ़ सकती है।  पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है।

कुंभ राशि के लोगों का चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में रहेगा। हो सकता है आज बहुत से मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाए। अचानक धन हानि के भी योग बन सकते हैं। आप अपने दोस्तों को लेकर भी संकट में पड़ सकते हैं।

मीन राशि के जातक बिजनेस में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। कोई कन्फ्यूजन भी खत्म होने की संभावना बन रही है। पैसों की स्थिति सुधारने के लिए कोई नई योजना बन सकती है।