आज की राशिफल…. (26-07-2018)

शान्ताकारं भुजगशयनं पद्मनाभं सुरेशं। विश्वाधारं गगनसदृशं मेघवर्ण शुभाङ्गम्।

लक्ष्मीकान्तं कमलनयनं योगिभिर्ध्यानगम्यम्। वन्दे विष्णुं भवभयहरं सर्वलोकैकनाथम्॥

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।

राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। भगवान विष्णु जी का पूजन अवश्य करें। कई राशियों के लोगों के लिय विशेष रुप से फलदायी रहेगा। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 26 जुलाई दिन बृहस्पतिवार, 2018 का है।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वालों की।

मेष राशि वाले जातकों की सेहत बढ़िया रहेगी। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी। अपना अतिरिक्त समय नि:स्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको और आपके परिवार को खुशी देगा। दिन को खास बनाने के लिए छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें।

वृष राशि के जातक जल्दबाजी में निवेश न करें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ मिल सकती है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ। क्रोध पर संयम रखें।

मिथुन राशि के जातक किसी भी फैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नजरिए से दोनों पक्षों को जाँचें। अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है।

कर्क राशि राशि के जातकों को सकारात्मक संकेत मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार करें। समस्यायो में फँसकर परेशान न हों।

सिंह राशि के जातकों के खर्चों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी होगी। इससे आपके मन की शांति भंग होगी। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो परिवारीजन नाराज हो सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं।

कन्या राशि राशि के लोग वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कामकाज की सराहना मिलेगी। आप किसी विवाद में न उलझें। तल्ख टिप्पणी करने से बचें।

तुला राशि के जातक अपने वजन पर नजर रखें। जरूरत से ज्यादा खाने से बचें। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे। गाड़ी चलाते वक़्त ज्यादा सावधानी बरतें। किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएँ।

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सृजनात्मक काम में खुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। दीर्घावधि निवेश से बचिए। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है।

धनु राशि के जातक खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फायदा पहुँचाएंगे। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना रखें। कार्यक्षेत्र में किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं।\

मकर राशि राशि के जातक सकारात्मक विचार रखें। इससे हर समस्या से निजात पायी जा सकती है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है।

कुंभ राशि राशि के जातकों को डर का सामना करना पड़ सकता है। कमाई में इजाफा करने के लिए उत्तम दिन है। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

मीन राशि राशि के जातकों का मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें। व्यावसायिक फैसलों को लेने के लिहाज से आज का दिन बेहतर है।