आज का राशिफ़ल (23-07-2018)

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम।
उवार्रुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात॥
दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।
राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं।  यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 23 जुलाई दिन सोमवार, 2018 का है।
सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वालों की।
मेष राशि वाले जातकों को माता जी का स्वास्थ्य चिंतित कर सकता है। संतान के प्रति आप का झुकाव अधिक रहेगा। आप किसी कलात्मक कार्य में रुचि दिखाएंगे। संतान प्रसन्नता से रहेगी और आपको संतुष्टि देगी।
वृषभ राशि के जातकों के थोड़े बहुत खर्चे बढ़ सकते हैं। लेकिन आमदनी भी ठीक-ठाक रहेगी। और आप अपने धन का समुचित उपयोग कर पाएंगे। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे।
मिथुन राशि के जातकों के लिए विद्यार्थियों के लिए यह समय उन्नति दायक रहेगा। आपको अपने स्वयं के अभिमान से दूर रहना होगा नहीं तो आप कुछ गलत निर्णय भी ले सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग में कुछ कमी हो सकती हैं।
कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की प्राप्त होगी। बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके लिए रामबाण का काम करेगी। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।
सिंह राशि जातकों की संतान का स्वास्थ्य कुछ परेशान कर सकता है पारिवारिक जीवन में भी तनाव की वृद्धि हो सकती है। यदि आप किसी पर कोई मुकदमा करना चाहते हैं तो अभी कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करें।
कन्या राशि के जातकों को संतान का स्वास्थ्य चिंतित कर सकता है अत: उनका ध्यान रखें। विद्यार्थी इस सप्ताह मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा और सरकारी क्षेत्र से भी उन्नति के द्वार खुलेंगे।
तुला राशि के जातकों के संतान के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थी वर्ग भी पढ़ाई को एंजॉय करेंगे। आप कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। नौकरी में प्रयासों से सफलता मिलने की संभावना है।
वृश्चिक राशि के जातकों के भाई बहनों को कुछ कष्ट होने की संभावना है। आपका मान-सम्मान और परिश्रम बढ़ता रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अच्छा है। उन्हें उनकी अधिक मेहनत का फल मिलेगा।
धनु राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। हर काम में मन लगा कर आगे बढ़ेंगे। संतान के लिए समय उन्नति दायक रहेगा और उनकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। विद्यार्थी वर्ग को उनकी परीक्षाओं का अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।
मकर राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। आपको अपने स्वभाव में नरमी और विनम्रता बनाए रखनी होगी  संतान प्रसन्न रहेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए भी अच्छा समय है।
कुंभ राशि के जातकों के आमदनी में अच्छी वृद्धि होगी। लेकिन उससे अधिक वृद्धि आप के खर्चों में हो सकती है। इसलिए धन का निवेश सोच-समझकर करें। ताकि समस्याओं का सामना ना करना पड़े। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।
मीन राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। अपने कार्य में व्यस्तता के चलते आप परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। दूसरी ओर आपके कुछ सहकर्मी आपके खिलाफ भी जा सकते हैं।

दर्शकों आज के राशिफल में बस इतना ही नए राशिफल के साथ कल पुन: उपस्थित होंगे। नमस्कार।