आज का राशिफल (29-07-2018)

29 जुलाई दिन रविवार, 2018

ॐ सूर्य देवाय नम:

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 29 जुलाई दिन रविवार, 2018 का है। भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास की शुरूआत हो चुकी है। इसलिए भगवान शिव की पूजा और रूद्राभिषेक से सभी कष्ट दूर होंगे।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की

मेष राशि के जातकों के आवेश में वृद्धि होगी। प्रेम सम्बन्ध में वृद्धि होगी। कलात्मक कार्यों में रुझान बढेगा। आय में वृद्धि की संभावना है। संतान से दूरी की संभावना बनेगी। शिक्षा कार्य में रुकावट आ सकती है।

वृषभ राशि के जातकों को शत्रुओं से भी लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। जीवन में उतार-चढाव देखने को मिलेगा। परिवार में सुख रहेगा। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। भाग्योदय के योग बन रहे हैं। शिक्षा में बाधा आ सकती है।

मिथुन राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। नौकरी लग सकती है। प्रेम विवाह या सम्बन्ध की सम्भावना बनेगी। मित्रों  का खूब सहयोग मिलेगा। व्यापार में कुछ रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि के जातकों की वाणी मधुर और प्रभावशाली रहेगी। स्वभाव में कुछ उग्रता आ सकती है। जीवन साथी से बड़े विवाद की संभावना है। सुदूर यात्रा का योग है। घर में किसी शुभ कार्य की सम्भावना है। भाग्य का साथ मिलेगा। पदोन्नति मिल सकती है।

सिंह राशि के जातकों को यात्रा में कष्ट रहेगा। बड़े निर्णय लेने से बचें। शारीरिक कष्ट का योग बना हुआ है। शिक्षा  में रुकावट आ सकती है। नए प्रयोग से बचें। विवादों में ना पड़े।

कन्या राशि के जातकों की शिक्षा में रुकावट या परेशानी का योग है। संतान से मानसिक कष्ट मिलने की संभवना है। सुख-संसाधनों पर धन खर्च होगा। यात्रा सुखद और आनंददायक होगी धर्म में रूचि बनी रहेगी । प्रेम सम्बन्ध सामान्य रहेगा।