आज का राशिफल (28 -07 -2018)

ॐ शनि देवाय नम:

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।

राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 28 जुलाई दिन शनिवार, 2018 का है।  वैदिक ज्योतिष के अनुसार यह चंद्रग्रहण उत्तराषाढ़ा नक्षत्र तथा मकर राशि में लग रहा है। उत्तराषाढ़ा सूर्य का नक्षत्र है, इसलिए इस नक्षत्र से संंबंधित सभी राशियों पर ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। हालांकि हर राशि पर इसका असर भिन्न-भिन्न होगा। आज भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास की शुरूआत हो रही है। इसलिए भगवान शिव की पूजा और रूद्राभिषेक से कष्ट दूर होंगे।

मेष राशि के जातकों के पारिवारिक सुखों में कमी आएगी और परेशानियां उत्पन्न होंगी। मेष लग्न के जातको के लिए अचानक परिवर्तन के योग बनेंगे। सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। मन में किसी बात का भय रह सकता है। शारीरिक कष्ट से परेशानी होगी।

वृषभ राशि के लोगों किसी बात को लेकर चिंता बढ़ सकती है। किसी बड़े धोखे की संभावना बन रही है अत: सावधान रहसंतान पक्ष को कष्ट उठाना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में भी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें।

मिथुन राशि के जातकों धन हानि की आशंका है। स्वास्थ्य को लेकर भी बेहद सचेत रहें। नौकरी लग सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। क्योंकि वे आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। धन लाभ होगा लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे।

कर्क राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धन लाभ के लिए अच्छा समय , परिश्रम का लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ भी कुछ अनबन हो सकती है।

सिंह राशि के जातकों के प्रेम विवाह या सम्बन्ध की प्रबल संभावना है। पदोन्नति की सम्भावना है। परिश्रम का उचित परिणाम नहीं मिलेगा। परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ की यात्रा होने से थकान महसूस होगी।

कन्या रशि के जातकों को आय की तुलना में खर्चों में अधिक बढ़ोत्तरी होगी। कार्य स्थल में परिवर्तन की प्रबल संभावना है।  क्रोध बहुत अधिक आएगा कार्यों में देरी होने से बेचैनी और बढ़ेगी। सफलता प्राप्त करने के लिए अत्यधिक संघर्ष करना पड़ेगा।

तुला: हर काम में निपुणता आएगी और लाभ प्राप्त होगा। युक्ति बल से किसी पद प्रतिष्ठा को पाने में सफल होंगे। कार्य स्थल पर अच्छे-बुरे का भेद समझ कर व्यवहार करकार्यस्थल पर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और आपका प्रभाव बढ़ेगा। नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि के जातकों को नौकरी व व्यवसाय में प्रगति होगी और धन लाभ होने से आर्थिक स्थिरता आएगी। कार्य व्यापार में लाभ की संभावना है। नए कार्य की योजना बना सकते हैं। मित्रों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

धनु राशि के लोगों को कुछ कारणों से यात्राएं करनी पड़ेगी। सेहत का विशेष ध्यान रखें। ज्यादा चिंता करने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। बुद्धि कुशाग्र रहेगी। सगे सम्बन्धियों से मिलने का अवसर है। उनका सहयोग मिलेगा। आय अच्छी रहेगी।

मकर राशि के जातक वाहन सावधानी से चलाएं। स्थान परिवर्तन का प्रबल योग बन रहा है। किसी रोग की वजह से शारीरिक कष्ट हो सकता है। बेवजह तनाव ना लें और चिंता करने के बजाय स्वयं को कार्य में व्यस्त रखें।

कुंभ राशि के जातकों के शत्रुओं की हानि होगी। वाद-विवाद में विजय मिलेगी। धन खर्च अधिक होगा। सोच सार्थक रहेगी। व्यर्थ की चिंता से मानसिक तनाव बढ़ेगा। परिवार में सदस्यों के साथ मन मुटाव हो सकता है।

मीन: घर में कोई सुखद समाचार मिल सकता है। छोटी दूरी की यात्राएं होंगी। भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। विभिन्न प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपके साहस और इच्छाशक्ति में वृद्धि होगी।