आज का राशिफल (20 -07 -2018 )

 

महा-लक्ष्मि नमस्तुभ्यं। नमस्तुभ्यं सुरेश्वरि।
हरि-प्रिये नमस्तुभ्यं। नमस्तुभ्यं दया-निधे॥
दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।
राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 20 जुलाई दिन शुक्रवार, 2018 का है।
सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वालों की।
मेष राशि वाले जातकों को कार्य क्षेत्र पर विशेष रुप से ध्यान केंद्रित करना होगा। आपका दिन शुभ फलदायी रहेगा। आपको मेहनत का बहुत अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल रह सकती है।
वृषभ राशि के जातक आज के दिन आनंद का अनुभव करेंगे। आप जलाशय से दूर रहें। वाणी और वर्तनी पर संयम बनाए रखें। पारिवारिक जीवन का भरपूर मजा लेंगे। माता जी के स्वास्थ्य में सुधार होगा और घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा ।
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन नए अवसर लेकर आएगा। आप अपनी वाणी से अनेक प्रकार के काम बना पाएंगे। धन लाभ भी प्राप्त कर पाएंगे। नौकरी में आप की स्थिति सुधरेगी। व्यवसाय करते हैं तो आपको ध्यान देना होगा क्योंकि धन हानि के योग भी बन रहे हैं।
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपको स्वयं में यह निर्धारित करना होगा कि कौन से काम को पहले करना है। इसी के आधार पर आप कार्य करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी।
सिंह राशि जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। हर काम में सफलता प्राप्ति का मार्ग खुलेगा। आपको कोर्ट कचहरी अथवा वाद-विवाद में विजय मिलेगी। खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है। दूसरी और आमदनी भी इतनी रहेगी कि आप खर्चों से पार पा लेंगे।
कन्या राशि के जातकों को खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। यह खर्चे आपकी सुख सुविधाओं से ही संबंधित होंगे अत: सोच समझकर धन का व्यय करें। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव और अशांति का वातावरण रह सकता है।
तुला राशि के जातकों अत्यधिक व्यस्त रहेंगे। अपने काम में मन से लगे रहेंगे। आप को उत्तम धन लाभ प्राप्त होने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन चुनौतीपूर्ण रह सकता है। क्योंकि मंगल और केतु की चतुर्थ भाव में स्थिति पारिवारिक संबंधों में अलगाव का काम करेगी।
वृश्चिक राशि के जातकों को आज के दिन कार्य क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी। आप की मन की इच्छाएं पूरी होंगी। आपके कार्यों को सराहना मिलेगी। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण ढंग से व्यतीत होगा। प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।
धनु राशि के जातकों के लिए सुदूर यात्रा पर जाने के लिए काफी सफलतादायक सिद्ध होगा। आप अपने परिवार अथवा इष्ट मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव बने रहेंगे।
मकर राशि के जातक सुदूर यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा पर जाने से पहले पूरी तैयारी कर लें। क्योंकि स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस पूरे सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा। कार्य क्षेत्र में आप को सराहना मिलेगी।
कुंभ राशि के जातक प्रसन्नचित रहेंगे। हर काम को पूरी निष्ठा से और ईमानदारी से करने का प्रयास करेंगे। इससे आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। विदेश भ्रमण के योग हैं।
मीन राशि के जातकों को अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं दूसरी ओर धन लाभ के योग भी बनेंगे। अनेक प्रकार से धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे। आपकी आमदनी ज्यादा होगी।

इसी तरह की खबर