आज का राशिफल (19 -07 -2018 )

ऊं श्री वृहस्पति देवाय नम :
दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।
राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं।  यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 19 जुलाई दिन बृहस्पतिवार, 2018 का है।
आज चौघड़िया नक्षत्र का योग है। इसलिए नए कार्यों की शुरूआत किसी ज्योतिषी से सलाह लेकर ही करें।
सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वालों की।
मेष राशि वाले जातकों को गणेशजी खर्च में संयम रखने की सलाह देते है। क्योंकि आज धन खर्च का विशेष योग है। किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें।
वृषभ राशि के जातक आज आर्थिक उत्तदायित्व अच्छी तरह से निभा पाएंगे। आर्थिक योजना बना सकेगें। आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ मामलों में कष्टदायी हो सकता है। इसलिए हर कार्य में सावधानी बरतें। परिजनों एवं संतान से अनबन हो सकती है। वाहन चलाते समय संयमित रहें। भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखें।
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी है। आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। किसी अन्य तरीके से भी आर्थिक लाभ होगा। मित्रों के साथ भेंट होगी। महिला मित्रों से विशेष लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा।
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा एवं श्रेष्ठ है। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। पिता की ओर से लाभ के संकेत है। सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। गृहस्थजीवन मधुरतापूर्ण होगा।
कन्या राशि के जातकों के लिए आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सगे-संबंधियों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रहेंगे। विदेश में रहनेवाले परिजनों के समाचार से आनंद होगा।
तुला राशि के जातक आज नए कार्य की शुरूआत कर सकते हैं। भाषा और व्यवहार पर संयम रखना आपके हित में होगा। द्वेष से दूर रहिए। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा समय है।
वृश्चिक राशि के जातक आज स्वंय के लिए समय निकाल पाएंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन सुख प्राप्त होने के योग हैं। प्रियजनों संग मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। एवं वैवाहिक सुख का पूर्ण आनंद प्राप्त होगा।
धनु राशि जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ का दिन है। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। कार्यसिद्धि तथा यश मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके अधीन कार्य करनेवालों का सहयोग मिलेगा।
मकर राशि वालों का मन चिंताग्रस्त और दुविधायुक्त रह सकता है। आज के दिन कोई भी महत्त्वपूर्ण कार्य न करें। संतान के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। निरर्थक व्यय बढ़ सकता है।
कुंभ राशि के जातकों के स्वभाव में प्रेम छलकेगा। धनोपार्जन संबंधित योजना बन सकती है। आभूषण, वस्त्र, सौंदर्य-प्रसाधन के पीछे धन खर्च होने की संभावना है। छात्रों को विद्याप्राप्ति में सफलता मिलेगी। स्वभाव में हठीलापन टाल दें।
मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फलदायी होगा। कार्य आज अच्छी तरह से संपन्न होंगे। जीवनसाथी के साथ समय अच्छी तरह से बीतेगा। मित्रों के साथ छोटे पर्यटन का सफल आयोजन हो सकता है।