आज का राशिफल (04-08-2018)

4 अगस्त दिन शनिवार, 2018

ॐ शनि देवाय नम:

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 4 अगस्त दिन शनिवार, 2018 का है। प्रिय भक्तों आपको ज्ञात ही होगा कि भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा अवश्य करें। मानसिक परेशानी और चंद्रमा संबंधी दोष कुंडली में परेशानियों का कारण बनते हैं। इनसे मुक्ति पाने के लिए हर सोमवार को शिवलिंग पर दूध अर्पित करना चाहिए। सावन में ऐसा करने पर जल्द शुभफल प्राप्त होता है।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहेगा। आशावान रहेंगे। आपको काफी धन लाभ होने के भी योग हैं। स्वास्थ संबंधी तकलीफें हो सकती हैं। सभी कार्य शांति और सतर्कता से करें।

वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में आत्मसंतोष मिलेगा। दिन अच्छा रहेगा। स्वाथ्य मामलों में सावधानी रखें। नौकरी प्राप्ति के अच्छे योग हैं। आर्थिक लाभ की संभावना है। निसंतान दंपत्तियों के लिए उत्तम समय कहा जाएगा।

मिथुन राशि के जातकों के संबंधों में सद्भाव रहेगा। सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे। नौकरी प्राप्ति के योग हैं। बाहर घूमने जाएं तो नदी या तलाब पर नहाने से बचें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आप में साहस की मात्रा अधिक रहेगी। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर ले सकेंगे।

कर्क राशि के जातक व्यावहारिक होंगे। दिमाग में नए विचार उत्पन्न होंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। जीवन के उतार-चढ़ाव को अच्छी तरह से समझते हुए प्रतिक्रियाएं देंगे। घर से संबंधित मामलों में परिवर्तन आवश्यक होंगे।

सिंह राशि के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। दोपहर के बाद का समय चैन व सुकून का रहेगा। जिंदगी फिर से सामान्य रफ्तार से दौड़ेगी। किसी धार्मिक पुस्तक का अध्ययन करते समय व्यतीत होगा। परिजनों और मित्र के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। प्रवास-पर्यटन करने का मौका मिलता रहेगा।

कन्या रशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभ प्रदान कराने वाला होगा। हाथ में नकदी होने से आपका आर्थिक भविष्य सुरक्षित रहेगा। आपके विचारों में सकारात्मकता और व्यवहार में सौम्यता रहेगी। घर का वातावरण खुशहाल रहेगा।

तुला राशि के जातकों को आॅफिस में आपको नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। वेतन वृद्धि में इजाफा होगा। काम के साथ ही आप छुट्टी और मौजमस्ती के मूड़ में रहेंगे। प्रियजनों के लिए अलग से समय निकालेंगे। परिवार में सुखद समय रहेगा। व्यापार में आय और व्यय का अनुपात बराबर रहेगा।

वृश्चिक रशि के जातकों का आत्मविश्वास मजबूत होगा। व्यवसाय करने वालों लिए यह समय काफी लाभदायक है। घर में मेहमान का आगमन होगा। सामाजिक प्रसंग में आपके भाग लेंगे और अलग-अलग लोगों के साथ मुलाकात से आप खुशी का अनुभव करेंगे। आॅफिस में मेहनत और परिश्रम का पूरा परिणाम प्राप्त होगा।

धनु राशि के जातक तनाव से मुक्ति प्राप्त करेंगे। आपका काम में मन कम लगेगा परंतु समाज की भलाई के लिए बड़ी जवाबदारी स्वीकार करने के लिए भी तैयार रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी कम हो सकती हैं। घूमने-फिरने, सिनेमा देखना इत्यादि करेंगे।

मकर राशि के जातकों को व्यापार में किसी नई योजना का किया गया प्रयोग सफल होगा। नए विचार तथा नई कल्पनाएं मन में आएंगी। मन उथल-पुथल में रहने की आशंका भी है। घर-परिवार के विषय में परिवर्तन आवश्यक रहेगा। जिंदगी में नए उदेश्य की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि के जातक योग-ध्यान, प्राणायाम, नियमित कसरत से मानसिक शांति बनी रहेगी। वैष्णों देवी की उपासना आपको हर प्रकार से लाभकारी सिद्ध होगी। वाणी में संयम रखें। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है। खाने-पीने में विशेष ध्यान रखें।

मीन राशि के जातकों के आर्थिक मामलों में स्थिरता आएगी। करियर संबंधी कार्य होगा। आप किसी नए काम की शुरूआत करेंगे। मौजूदा काम में विस्तार अथवा परिवर्तन की योजना बनाएंगे। वाहन तथा भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी।

इसी तरह की खबर