आज का राशिफल (03 -08 -2018)

3 अगस्त दिन शुक्रवार, 2018

ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी

दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते।

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 3 अगस्त दिन शुक्रवार, 2018 का है। प्रिय भक्तों आपको ज्ञात ही होगा कि भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा अवश्य करें। कुंडली संबंधी दोष, बिजनस, करियर और पढ़ाई में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर दूर्वा चढ़ाएं। इससे शिक्षा एवं करियर में आने वाली परेशानी दूर होती हैं।सबसे पहले बात करते हैं

मेष राशि की मेष राशि के जातकों का सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे। धन कमाने के लिए भाग-दौड़ बनी रहेगी। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। माता लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। शांतिपूर्वक किए गए कार्यों से सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि के जातकों का दिन खुशहाली से परिपूर्ण होगा। करियर और रोजगार के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। धन लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। यह यात्रा आपके लिए लाभकारी होगा।

मिथुन राशि के जातकों सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे। घर में खुशी का माहौल रहेगा। समय हर कार्य करने के लिए उत्तम है। धान लाभ होने के योग हैं। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। दिन अच्छा बीतेगा। मेहमान घर पर आएंगे।

कर्क राशि के जातकों के कार्यो की प्रशंसा होगी। आपको परिवार के बड़े लोगों का आशीर्वाद और सहयोग प्राप्त होगा। शेयर बाजार से वित्तीय लाभ हाने की संभावना है। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। व्यवसाय की किसी नई योजना का प्रयोग सफल होगा।

सिंह राशि के जातक विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही उत्तम है। स्वास्थ्य आपके लिए चिंताजनक हो सकता है। धन लाभ होगा। साथ ही जल्दी ही खर्च होने की भी संभावना है। व्यापार में कोई बड़ा सौदा आपके हाथ से निकल सकता है। सावधानी बरतें।

कन्या राशि के जातक परिजनों के साथ उत्तम समय बिताएंगे। लव लाइफ के क्षेत्र में सफलता मिलने के पूरे योग हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। पन्नी से थोड़ा विवाद जरूर हो सकता है। संभलकर बोलें।

तुला राशि के जातकों को व्यवसाय के क्षेत्र में मजबूत निर्णय लेने होंगे। लंबे समय से चल रही चिंताएं समाप्त होंगी। समय आपके लिए हर कार्य करने के लिए शुभ है। व्यापार में भारी धन लाभ हो सकता है। शासन-सत्ता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। बिगड़ी हुई आर्थिक स्थितियां आपके पक्ष में आएंगी।

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा जातकों को भी बेहतर अवसर मिलेंगे। घर में खुशी का वातवरण रहेगा। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अपार संभावानाओं का योग है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

आपकी पीठ पीछे निंदा हो सकती है। जीवनसाथी तथा परिवार से निरर्थक बहसबाजी से बचें। जिससे आप दूर रहने के इच्छुक हैं उसका ही आपको सामना करना होगा।

मकर राशि के जातकों के व्यापार क्षेत्र में नई योजना का प्रयोग सफल होगा। व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ कमा सकेंगे। बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा। मित्र के साथ व्यवहार उत्तम रहेगा। आर्थिक लाभ होने के योग हैं। दिन समय सामान्य रहेगा।

कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्य योजना के अनुसार पूरा होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। ननिहाल पक्ष के किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यापारी अपने व्यवसाय में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

मीन राशि के जातकों के व्यापार और आमदनी में वृद्धि होगी। परिजनों के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों के साथ समय बिताएंगे। समय आपके पक्ष में रहेगा। आप एक विजेता रूप से आगे आएंगे। अपना अधूरा कार्य पूरा करेंगे।