आज का राशिफल (02 -08 -2018 )

2 अगस्त दिन बृहस्पतिवार, 2018

ॐ नमो भगवते  वासुदेवाय’

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 2 अगस्त दिन बृहस्पतिवार, 2018 का है। प्रिय भक्तों आपको ज्ञात ही होगा कि भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा अवश्य करें। इस समय अपने मन में कभी भी बुरे विचार नहीं लाने चाहिए। स्त्रियों का सम्मान करना चाहिए। धर्म संबंधी किताबों का अध्ययन करना चाहिए।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की

मेष राशि के जातकों के आज खर्चे बढ़ सकते हैं। खाने-पीने पर ध्यान दें। कार्य स्थल पर विवाद होने की संभावना है। माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। भाई-बहनों की सहायता से सुकून की प्राप्ति होगी। संतान के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थियों के लिए समय सामान्य है।

वृषभ राशि के जातकों के परिवार में उत्साह बना रहेगा। अधिकारियों का साथ मिलेगा। मुनाफे में अड़चन आ सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी। मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। धन लाभ होने की संभावना है। खर्च भी थोड़े बहुत बढ़ेंगे।

मिथुन राशि के जातक आज मांगलिक कार्य में भाग लेंगे। युवाओं को टीमवर्क से लाभ मिलेगा। मानसिक रूप से थोड़े परेशान हो सकते हैं। कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वाणी में मधुरता लाएं। पारिवारिक जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा।

कर्क राशि के जातकों को निकटतम रिश्तों को सुधारना होगा। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होने की संभावना है।  प्रतियोगी परीक्षा की में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य होगा। कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी।

सिंह राशि के जातकों को कठिन परिश्रम का फल मिलेगा। लेन-देन के कारण टेंशन हो सकती है। अपने परिवार और संतान के प्रति समर्पित रहेंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा। प्रॉपर्टी संबंधित विवाद हो सुलझेगा। अध्यात्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी।

कन्या राशि के जातकों के यात्रा के योग हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करते समय सावधानी बरतें। मित्रों, रिश्तेदारों, भाई-बहनों और सगे-संबंधियों से मिलने का मौका मिलेगा। सुख सुविधाओं पर खर्च होगा। कई स्रोतों से धन लाभ होने की संभावना है।

तुला राशि के जातकों को घर-गाड़ी का सुख मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का हल निकलेगा। परिचित व्यक्ति से व्यवसाय में लाभ होने की संभावना है। पदोन्नति मिल सकती है। अचानक से धन प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा। आपके काम में उन्नति होगी।

वृश्चिक राशि के जातकों के अच्छे व्यवहार से नए मित्र बनेंगे। नए प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। जीवनसाथी संग समय बिता पाएंगे। आॅफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। छोटी-मोटी यात्रा का योग है।

धनु राशि के जातकों को अनुभवी व्यक्ति का साथ मिलने से लाभ होगा। स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। प्रॉपर्टी के मामले सुलझ जाएंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। संतान से आपको संतुष्टि प्राप्त होगी।

मकर राशि के जातकों के सूझ-बूझ से मामले जल्द सुलझेंगे। बढ़ते खर्च पर लगाम लगेगी। व्यवहार में सुधार से फायदा होगा। धन लाभ होने की संभावना है। क्रोध की अधिकता रह सकती है।  पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है।

कुंभ राशि के जातक छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगे। आॅफिस में नए साथी काम में हाथ बटाएंगे। असरदार लोगों के अनुभव का लाभ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्त रहना पड़ सकता है। आवश्यक कार्य से सुदूर यात्रा के योग हैं। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। परिजन प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

मीन राशि के जातकों को मनोरंजन का सुख मिलेगा। सहयोगी काम में मदद करेंगे। अधिक कार्य करना पड़ सकता है। किसी भी बात को लेकर बहस बाजी बिल्कुल ना करें। संतान के लिए समय कुछ परेशानी भरा है। विद्यार्थियों को भी पढ़ने में दिक्कत हो सकती है। धन लाभ और धन खर्च होंगे। सावधानी बरतें।