आज का राशिफल (01-08-2018)

1 अगस्त दिन बुधवार, 2018

ऊं गजाननं भूतगणादि सेवितं। कपित्थ जम्बूफलचारू भक्षणम्।। उमासुतं शोक विनाशकारणं। नमामि विघ्नेश्वर पादपङ्कजम्॥

दर्शकों आपका हमारे यूट्यूब चैनल जनप्रवाद के खास कार्यक्रम आज का राशिफल में बहुत-बहुत स्वागत है।

राशिफल ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर पर आधारित होते हैं। यह गणना चन्द्रदेव के अनुसार होती है। हमारे राशियों की स्थिति भी चन्द्रमा से प्रभावित होती है। इसी के अनुसार जीवन में घटित होने वाली घटनाएं होती हैं। यह राशिफल ईसवी सन के अनुसार 1 अगस्त दिन बुधवार, 2018 का है।

प्रिय भक्तों आपको ज्ञात ही होगा कि भगवान शिव को प्रिय श्रावण मास चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव की पूजा और रूद्राभिषेक करें। भगवान शिव के साथ भगवान गणेश जी की भी विशेष पूजा की जाती है। ऐसा करने से सभी राशियों के जातकों के कष्ट दूर होंगे।

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की

मेष राशि के जातकों का आज का दिन अच्छा रहेगा। भाग्य और शक्ति आपके साथ हैं। धार्मिक यात्रा का योग है। कैरियर और व्यापार के क्षेत्र में समय अनुकूल है। इच्छित परिणामो के लिए अधिक परिश्रम करना होगा।

वृषभ राशि राशि के जातकों को भाई बहन से लाभ प्राप्त होगा। मनोबल ऊंचा बना रहेगा। आय में वृद्धि होगी। कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के योग हैं। दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन राशि के जातकों को कठिन परिश्रम से उन्नति मिलेगी। सुख साधनों में वृद्धि होगी। पत्नी के साथ तनाव हो सकता है। लव लाइफ के लिए समय अनुकूल है। प्रवास की स्थिति प्राप्त होने के योग हैं। कार्य व व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि के जातकों का पत्नी और परिवारी जनों का सहयोग प्राप्त होगा। फिल्म, साहित्य, प्रबंधन, संगीत, अनुसंधान, उत्पादन, निर्माण व तकनीक के संबंधित क्षेत्रों में उच्च स्थान प्राप्त करने का योग है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी।

सिंह राशि के जातकों को धर्म का पालन करने से भाग्य अच्छा रहेगा। धन लाभ के योग हैं। भाई बहन से मनमुटाव हो सकता है। कैरियर और व्यापार के क्षेत्रों में समय अनुकूल है। शुभ परिणाम प्राप्त होने के सुन्दर योग रहेगे। कार्य व व्यावसाय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि के जातकों को परिश्रम से अल्प लाभ ही प्राप्त होगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय से संबंधित मामलों में तरक्की के योग हैं। प्रयासों का बढ़िया लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के समय अनुकूल है। पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें।

तुला राशि राशि के जातकों को बाहरी सम्बन्धो से धन प्राप्त होगा। पिता से असंतोष प्राप्त हो सकता है। अचल सम्पत्ति के मामलों में व्यापारिक व स्थाई लाभ होने के योग हैं। कार्य व व्यावसाय से संबंधित क्षेत्रों में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं।

वृश्चिक राशि के जातकों को भाग्य बल से लाभ का योग है। संतान को सफलता प्राप्त होगी। कार्य व व्यापार से संबंधित क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के योग हैं। नौकरी मिलने के योग हैं। जीविका के साधनों में वृद्धि होगी।

धनु राशि के जातकों के शत्रु परास्त होंगे। बुद्धि और वाणी की प्रखरता से सफलता प्राप्त होगी। सेवा व व्यापार के क्षेत्र मे उच्च मुकाम हासिल होने के योग हैं। छोटी-मोटी परेशानियों आ सकती हैं। मौसम परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें।

मकर राशि के जातकों को कारोबार में सफलता प्राप्त होगी। मातृसुख में कमी आ सकती है। मकान आदि कार्यों में खर्च हो सकता है। आजीविका के संदर्भों में उन्नति प्राप्त होने के योग हैं। दूरस्थ क्षेत्रों की यात्रा व प्रवास की स्थिति बन सकती है।

कुम्भ राशि राशि के जातकों की धर्म के प्रति रूचि रहेगी। पारिवारिक जनों से सहयोगी प्राप्त होगा। लव-लाइफ के सयम अच्छा है। पत्नी से सुख प्राप्त होगा। धनोपार्जन प्राप्त करने के अच्छे योग हैं। कार्य व व्यवसाय से संबंधित क्षेत्रों में उत्साह व उमंग बनी रहेगी।

मीन राशि राशि के जातकों को पारिवारिक सम्बन्धों से दिमागी अशांति मिलेगी। कार्य व व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति के योग हैं। पत्नी से अनबन हो सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं।  बातचीत के दौरान ऐहतियात बरतें। अपने काम पर ध्यान दें।